कानपुर में कारोबारी के परिसरों पर छापेमारी में करोड़ों की बेहिसाबी नकदी बरामद |

कानपुर में कारोबारी के परिसरों पर छापेमारी में करोड़ों की बेहिसाबी नकदी बरामद

कानपुर में कारोबारी के परिसरों पर छापेमारी में करोड़ों की बेहिसाबी नकदी बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 24, 2021/8:25 pm IST

कानपुर (उप्र), 24 दिसंबर (भाषा) पड़ोसी जिले कन्नौज में इत्र उद्योग समेत अन्‍य कारोबार से जुड़े कानपुर के एक कारोबारी के आवास और अन्‍य परिसरों पर छापेमारी में कथित तौर पर 150 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी बरामदगी हुई है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जीएसटी खुफिया और आयकर विभाग के एक सूत्र ने बताया कि कानपुर के उद्योगपति पीयूष जैन के आवासीय और व्यावसायिक परिसरों पर गुरुवार और शुक्रवार को आयकर विभाग, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) तथा माल और सेवा कर सहित विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों ने छापेमारी की।

हालांकि, छापेमारी और जब्ती की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कर-प्रवर्तन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि कानपुर, गुजरात और मुंबई में जैन के कई परिसरों पर छापेमारी गुरुवार को शुरू हुई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं कथित छापेमारी की कुछ तस्वीरों में कानपुर में कारोबारी के आवासीय परिसर में बड़े-बड़े वार्डरोब में नकदी के ढेर दिखाई देते हैं।

कर अधिकारियों ने शहर में पान मसाला और अन्य सुगंधित तंबाकू उत्पादों के ‘शिखर’ ब्रांड के निर्माण कारखाने पर भी छापा मारा।

अधिकारी ने बताया कि रिहायशी परिसरों पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कागज में लिपटी नकदी बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी है।

भाषा सं आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)