पश्चिम बंगाल में दु्र्घटना वाले खंड से ट्रेनों की आवाजाही बहाल हुई

पश्चिम बंगाल में दु्र्घटना वाले खंड से ट्रेनों की आवाजाही बहाल हुई

Edited By: , January 15, 2022 / 07:21 PM IST

गुवाहाटी, 15 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में उस खंड पर ट्रेनों की आवाजाही सामान्य हो गई है, जहां पर 13 जनवरी को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दोमोहानी के निकट हुई ट्रेन दुर्घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई थी जबकि 36 अन्य घायल हो गए थे। एनएफआर की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) गुनीत कौर ने कहा कि प्रभावित स्थान पर ट्रेनों की आवाजाही शुक्रवार रात 12 बजे शुरू हो गई।

उन्होंने कहा, ‘‘पहली मालगाड़ी रात दो बजकर पांच मिनट पर उस खंड से गुजरी। उससे पहले पटरी पर 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन की आवाजाही की अनुमति दी गई थी। पहली यात्री ट्रेन डिब्रूगढ़-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस शनिवार पूर्वाह्न 11 बजकर 53 मिनट पर प्रभावित खंड से गुजरी।’’

कौर ने कहा कि एनएफआर के वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में बचाव एवं राहत अभियान पूरा होने के तुरंत बाद हालात सामान्य करने का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया था और सिग्नल, दूरसंचार तथा बिजली जैसे विभिन्न विभागों ने सेवा बहाल करने में अथक प्रयास किए।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि इंजन के उपकरण में ‘‘कुछ समस्या’’ थी।

भाषा जोहेब आशीष

आशीष