अमेरिका में भारतीय परिवार का अपहरण : पंजाब के गांव में परिजन परेशान |

अमेरिका में भारतीय परिवार का अपहरण : पंजाब के गांव में परिजन परेशान

अमेरिका में भारतीय परिवार का अपहरण : पंजाब के गांव में परिजन परेशान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 5, 2022/12:17 pm IST

होशियारपुर (पंजाब), पांच अक्टूबर (भाषा) अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के एक परिवार के चार सदस्यों के अपहरण की घटना के बाद से यहां उनके रिश्तेदार सदमे में हैं।

अमेरिका में अधिकारियों ने कहा कि आठ महीने की बच्ची सहित चार सदस्यीय सिख परिवार के अपहरण में ‘संदिग्ध’ माने जाने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उसकी हालत गंभीर है। बहरहाल, अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित अब भी लापता हैं।

परिवार का सोमवार को मर्स्ड काउंटी में अपहरण कर लिया गया था।

परिवार के सदस्यों की पहचान आठ माह की आरुही धेरी, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और जसदीप के भाई 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है।

जसदीप के माता-पिता डॉ. रणधीर सिंह और कृपाल कौर होशियारपुर के टांडा प्रखंड में हरसी पिंड गांव के रहने वाले हैं।

रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि जसदीप के माता-पिता इस घटना के बाद से सदमे में हैं और बात करने की स्थिति में नहीं हैं।

रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे थे। भारत लौटने के बाद वह तीर्थ यात्रा के लिये उत्तराखंड चले गए थे। जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी पुत्रवधू जसप्रीत कौर का फोन आया जिसने उन्हें अपने पति अमनदीप सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की सूचना दी।

उनके पड़ोसी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर रणधीर मंगलवार शाम वापस गांव लौट गाए और अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं।

चरनजीत सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी लगते ही हरसी पिंड और आसपास के गांव के लोग रणधीर सिंह के घर पहुंचे और अपहृत लोगों की सुरक्षित घर वापसी की कामना की।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश ने भी रणधीर सिंह को फोन किया था और उन्हें केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था।

टांडा के पुलिस उपाधीक्षक कुलवंत सिंह ने कहा कि वह रणधीर सिंह के घर गए थे और उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

भाषा प्रशांत सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)