असम पुलिस पर हमले के पीछे इस्लामी संगठन पीएफआई का हो सकता है हाथ : भाजपा |

असम पुलिस पर हमले के पीछे इस्लामी संगठन पीएफआई का हो सकता है हाथ : भाजपा

असम पुलिस पर हमले के पीछे इस्लामी संगठन पीएफआई का हो सकता है हाथ : भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 24, 2021/2:46 pm IST

गुवाहाटी, 24 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि दरांग जिले में अतिक्रमण हटाने संबंधी अभियान के दौरान असम पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए प्रदर्शनकारियों को उकसाने के पीछे इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) समेत ‘‘तीसरे पक्ष की राजनीतिक और अराजनीतिक ताकतों” का हाथ हो सकता है।

बृहस्पतिवार को जिले में सिपाझर राजस्व मंडल के अंतर्गत गोरुखुटी और अन्य गांवों में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान पुलिस और कथित अतिक्रमणकारियों के बीच झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए।

भाजपा के स्थानीय सांसद दिलीप सैकिया ने संवाददाताओं को बताया, “गोरुखुटी में, हमने पीएफआई के कामकाज करने से मिलता-जुलता तरीका देखा है। संगठन का मकसद केवल अशांति फैलाना है।”

इस्लामी संगठन पीएफआई को कई राज्यों में प्रतिबंधित कर दिया गया है और केंद्र इसे प्रतिबंधित संगठन घोषित करने की प्रक्रिया में भी जुटा हुआ है।

सैकिया ने कहा कि घटना के पीछे अन्य, “राजनीतिक और अराजनीतिक संगठन” भी हो सकते हैं और तथ्य जांच के दौरान धीरे-धीरे सामने आएंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भबेश कलिता ने दावा किया कि बाहर से लोगों को एकत्र करने और पुलिस पर हमला करने की यह “पहले से रची गई साजिश” है।

भाषा

नेहा सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)