जम्मू-कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सहित चार कर्मचारियों को बर्खास्त किया |

जम्मू-कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सहित चार कर्मचारियों को बर्खास्त किया

जम्मू-कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सहित चार कर्मचारियों को बर्खास्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 13, 2022/11:54 am IST

श्रीनगर, 13 अगस्त (भाषा) जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे और आतंकी वित्तपोषण मामले में आरोपी बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सभी चारों कर्मचारियों को संविधान के अनुच्छेद 311 के तहत बर्खास्त किया गया है जिसमें सरकार को बिना किसी जांच के अपने कर्मचारी को निष्कासित करने की शक्ति प्राप्त है।

अधिकारियों ने बताया कि फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे इस समय आतंकवाद वित्तपोषण मामले में न्यायिक हिरासत में है। उसकी पत्नी अस्सबाह-उल-अर्जमंद खान जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा में अधिकारी थी और ग्रामीण विकास निदेशालय में कार्यरत थी।

उन्होंने बताया कि सैयद अब्दुल मुईद उद्योग एवं वाणिज्य विभाग में सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधक था। वह पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन का बेटा है।

अधिकारियों ने बताया कि अन्य बर्खास्त कर्मियों में वैज्ञानिक डॉ.मुहीत अहमद भट्ट और कश्मीर विश्वविद्यालय में वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक माजिद हुसैन कादरी शामिल हैं।

भाषा धीरज शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)