मरम्मत को लेकर 27 सितंबर तक रोज चार घंटे बंद रहेगा जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग |

मरम्मत को लेकर 27 सितंबर तक रोज चार घंटे बंद रहेगा जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग

मरम्मत को लेकर 27 सितंबर तक रोज चार घंटे बंद रहेगा जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग

: , September 22, 2022 / 04:00 PM IST

रामबन/जम्मू, 22 सितंबर (भाषा) जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में मरम्मत का काम पूरा करने के मकसद से 27 सितंबर तक सड़क रोज चार घंटे यातायात के लिए बंद रहेगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मुख्य सचिव ए. के. मेहता द्वारा जारी दिशानिर्देश के मुताबिक, मरम्मत के दौरान देर रात तीन बजे से लेकर सुबह सात बजे तक सड़क आवाजाही के लिए बंद रहेगी।

अधिकारियों ने बताया कि कैफेटेरिया मोड़-मेहद सहित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा राजमार्ग-44 की भूस्खलन प्रभावित सड़कों पर तत्काल मरम्मत करने के लिए मुख्य सचिव ने शुक्रवार से पांच दिनों की अवधि के लिए चार घंटे यातायात बंद रखने का आदेश दिया है।

हालांकि, मेहता ने अधिकारियों को राजमार्ग पर फलों से लदे ट्रकों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने को भी कहा है।

उन्होंने अधिकारियों से बनिहाल और रामबन के बीच के हिस्सों को दोहरी लेन में करने और उसके बाद तारकोल बिछाने का काम 10 दिन के भीतर पूरा करने के लिए भी कहा।

मुख्य सचिव ने पांच दिन के दौरान यातायात की आवाजाही के लिए न्यूनतम बाधाएं पैदा करने और अधिकारियों को केवल रात के समय सड़क बंद करने का निर्देश दिया।

मेहता ने अधिकारियों से यातायात के बेहतर प्रबंधन और सड़क सुरक्षा गियर की खरीद के लिए जीपीएस तकनीक और अन्य वैज्ञानिक तरीकों की तलाश करने को कहा।

भाषा फाल्गुनी अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)