तीस घंटे बाद फिर खुला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग |

तीस घंटे बाद फिर खुला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग

तीस घंटे बाद फिर खुला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 24, 2021/11:27 pm IST

बनिहाल/जम्मू, 24 अक्टूबर (भाषा) भारी बारिश से हुए भूस्खलन और पहाड़ की चोटियों से पत्थरों के टूटकर नीचे आने के कारण 30 घंटे से अधिक समय तक बंद रहे 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को फिर से खोल दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (यातायात) शब्बीर अहमद मलिक ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सड़क से मलबा हटाने के बाद 500 से अधिक फंसे हुए वाहनों को जम्मू से श्रीनगर के लिए रवाना कर दिया गया है। इन वाहनों में ज्यादातर ट्रक थे। दर्जनों फंसे हुए ट्रकों को कश्मीर से जम्मू जाने की भी अनुमति दी गई।

रामबन जिले में मारूग और रामसू के बीच बड़े पैमाने पर भूस्खलन और पहाड़ी की चोटियों से पत्थरों के टूटकर सड़क पर बिखरने के बाद राजमार्ग को कैफेटेरिया मोड़ के पास शनिवार तड़के बंद कर दिया गया था। यह राजमार्ग सभी मौसमों में कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला इकलौता मार्ग है।

मलिक ने कहा कि मौसम में सुधार के बाद रविवार की सुबह राजमार्ग को साफ करने का अभियान तेज कर दिया गया था, जो मुख्य रूप से कैफेटेरिया मोड़, मरूग और पीरा में अवरुद्ध था।

उन्होंने कहा कि दोपहर में एकतरफा यातायात के लिए सड़क को साफ कर दिया गया और उसी के अनुसार फंसे हुए वाहनों को पहले जम्मू से श्रीनगर और फिर कश्मीर से जम्मू की ओर जाने दिया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘‘जम्मू या श्रीनगर से किसी भी नए यातायात की अनुमति नहीं थी।’’ उन्होंने कहा कि अच्छे मौसम और बेहतर सड़क की स्थिति के अनुरूप राजमार्ग पर दोनों ओर से हल्के मोटर वाहनों की अनुमति होगी।

भाषा सुरेश वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)