राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर जदएस ने दो विधायकों को पार्टी से निकाला

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर जदएस ने दो विधायकों को पार्टी से निकाला

: , June 22, 2022 / 10:20 PM IST

बेंगलुरु, 22 जून (भाषा) कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए हाल ही में संपन्न चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के आरोप में जनता दल (एस) ने बुधवार को अपने दो विधायकों को पार्टी से निकाल दिया।

पार्टी मुख्यालय जेपी भवन में हुई जदएस की कोर समिति की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया।

पार्टी की कोर समिति के अध्यक्ष बांदेप्पा काशेम्पुर ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त करने को लेकर अनुरोध करने का भी फैसला लिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री व पार्टी सुप्रीमो एच. डी. देवेगौड़ा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी. एम. इब्राहिम, विधायक और देवेगौड़ा के पुत्र एच. डी. रेवन्ना, सांसद और रेवन्ना के पुत्र प्रज्वल रेवन्ना, जफरूल्ला खान, एम. कृष्ण रेड्डी, राजा वेंकटप्पा नाइक और अन्य लोग बैठक में शामिल थे।

केशम्पुर ने कहा, ‘‘बैठक में फैसला लिया गया कि दल-बदल कानून के तहत दोनों विधायकों की सदस्यता कर्नाटक विधानसभा से समाप्त करने के लिए कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष को पत्र लिखा जाए। कल या परसों विधानसभा अध्यक्ष को शिकायत दी जाएगी।’’

उन्होंने बताया कि राज्य में चार सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव से जुड़े घटनाक्रम पर कोर समिति की बैठक में विस्तार से चर्चा हुई।

कोलार से विधायक के. श्रीनिवास गौड़ा ने स्वीकार किया कि उन्होंने पार्टी उम्मीदवार के स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी मंसूर अली खान को वोट दिया, वहीं गुब्बी से विधायक एस. आर. श्रीनिवास पर भाजपा के पक्ष में वोट देने का आरोप है, हालांकि उन्होंने इससे इंकार किया और रेड्डी को वोट देने की बात कही है।

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में भाजपा को तीन जबकि कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली।

भाषा अर्पणा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)