झारखंड में सरकार गिराने की कोशित उल्टी पड़ी, बिहार में सरकार गंवायी: बघेल |

झारखंड में सरकार गिराने की कोशित उल्टी पड़ी, बिहार में सरकार गंवायी: बघेल

झारखंड में सरकार गिराने की कोशित उल्टी पड़ी, बिहार में सरकार गंवायी: बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 11, 2022/1:32 am IST

रांची, 10 अगस्त (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बुधवार को दावा किया कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश उल्टी पड़ गईं और बिहार में सरकार चली गई।

कांग्रेस नेता बघेल का यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा का साथ छोड़ने और बिहार में नयी सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले ‘महागठबंधन’ के साथ हाथ मिलाने के एक दिन बाद आया है।

बघेल ने यहां कहा, ‘‘मैंने सुना है कि झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की गई। क्रिकेट की शब्दावली में उन्होंने बाउंसर फेंका लेकिन झारखंड ने ‘हुक’ शॉट खेला और उन्होंने बिहार में अपनी सरकार गंवा दी।’’

हाल के दिनों में आरोप लगे थे कि भाजपा झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ‘‘पहले ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) झारखंड और छत्तीसगढ़ का दौरा करते थे, वे अब बिहार भी जाएंगे।’’

यहां दो दिवसीय झारखंड आदिवासी महोत्सव के समापन कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए बघेल ने आरोप लगाया कि केंद्र आदिवासी और ग्रामीणों के अधिकार छीनने की कोशिश कर रहा है।

भाषा अमित सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers