converted christian will excluded from SC Category

ईसाई-इस्लाम धर्म अपना चुके लोगों को अनुसूचित जनजाति वर्ग से किया जाएगा बाहर? उठने लगी मांग, हजारों लोग उतरे सड़कों पर

जिन्होंने धर्मांतरण करके ईसाई या इस्लाम, अपना लिया है उन्हें एसटी सूची से बाहर किया जाये! converted christian will excluded from SC

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 28, 2022/9:35 am IST

रांची: converted christian will excluded from SC जनाजाति सुरक्षा मंच (जेएसएम) के बैनर तले जनजाति समुदाय के हजारों लोगों ने रविवार को रांची में रैली निकालकर मांग की कि उन जानजातियों को अनुसूचित जनजाति (एसटी) सूची से बाहर किया जाये जिन्होंने धर्मांतरण करके दूसरा धर्म जैसे- ईसाई या इस्लाम, अपना लिया है।

Read More: प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड, इन जिलों में पारा 10 डिग्री नीचे, अगले तीन दिनों तक शीतलहर की चेतावनी

converted christian will excluded from SC प्रतिभागी रांची कॉलेज मैदान में एकत्र हुए और वहां से रैली निकाली गयी, जो रेडियम मार्ग और कचहरी मार्ग होते हुए विभिन्न प्रमुख मार्गों से गुजरी तथा राजभवन के पास पहुंचने के बाद प्रस्थान बिंदु की तरफ लौटी। इसके बाद एक सभा का अयोजन किया गया।

Read More: भोपाल में एक साथ बनेंगे 3 ग्रीन कॉरिडोर, 23 वर्षीय युवक के परिजनों ने लिया अंगदान फैसला

रैली में संवाददाताओं से बातचीत में गुमला सीट से पूर्व भाजपा विधायक शिव शंकर उरांव ने कहा कि रैली का मकसद अपनी मांग के प्रति जागरूकता फैलाना था। उन्होंने मांग की कि धर्मांतरित जनजातियों को आरक्षण के लाभ से वंचित किया जाए, जिसे केवल अनुसूचित जनजातियों को दिया गया है।

Read More: पत्नी के चेहरे पर तेजाब फेंक फरार हुआ पति, खूबसूरत दिखने के लिए कर रही थी ऐसा काम 

रांची कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री करिया मुंडा ने कहा कि दिवंगत पूर्व सांसद कार्तिक उरांव ने इस मुद्दे को संसद में वर्ष 1970 में उठाया था।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers