स्वच्छ सर्वेक्षण में झारखंड को 100 शहरी निकायों वाले राज्यों में पूरे देश में द्वितीय स्थान |

स्वच्छ सर्वेक्षण में झारखंड को 100 शहरी निकायों वाले राज्यों में पूरे देश में द्वितीय स्थान

स्वच्छ सर्वेक्षण में झारखंड को 100 शहरी निकायों वाले राज्यों में पूरे देश में द्वितीय स्थान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : October 1, 2022/9:42 pm IST

रांची, एक अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की उपस्थिति में केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में झारखंड को 100 शहरी निकायों वाले राज्यों में देश भर में दूसरे स्थान वाले राज्य का सम्मान प्रदान किया।

झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से शहरी विकास अभिकरण के निदेशक अमित कुमार ने आज यह सम्मान प्राप्त किया।

इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ,केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य विभाग के सचिव मनोज जोशी ने झारखंड सरकार, राज्य के नगर विकास विभाग और प्रदेश के नागरिकों को इस सम्मान के लिए बधाई दी।

राष्ट्रीय राजधानी स्थित तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी में केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के परिणाम की घोषणा की और अच्छा प्रदर्शन करने वाले राज्यों को सम्मानित किया।

प्रवक्ता ने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में झारखंड को सेकेंड टॉपर अवार्ड के साथ उसके कुछ अन्य शहरों को भी विभिन्न कैटेगरी में सम्मानित किया गया है।

भाषा इन्दु रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers