झारखंड : धनबाद जिले में ग्रामीणों ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को बाधित किया |

झारखंड : धनबाद जिले में ग्रामीणों ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को बाधित किया

झारखंड : धनबाद जिले में ग्रामीणों ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग को बाधित किया

:   Modified Date:  December 1, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : December 1, 2022/8:15 pm IST

धनबाद, एक दिसंबर (भाषा) झारखंड के धनबाद जिले में ग्रामीणों ने आसनसोल-वाराणसी मेमू ट्रेन को रद्द करने से नाराज होकर बृहस्पतिवार की सुबह प्रधानखांटा रेलवे स्टेशन पर हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग को बाधित कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सुबह आठ बजकर 15 से लेकर नौ बजकर 15 तक तक प्रधानखांटा रेलवे स्टेशन स्थित पटरी पर बैठ गए और गाड़ी संख्या 03556 बरकाकाना-आसनसोल मेमू को रोक लिया। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से गोमो-आसनसोल मेमू और हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस प्रभावित हुई।

रेल पटरी बाधित होने की सूचना मिलने पर धनबाद डिवीजन के अधिकारी प्रधानखांटा स्टेशन पहुंचे और प्रदर्शकारियों को समझाया एवं आसनसोल-वाराणसी मेमू के रद्द होने के मद्देनजर वैकल्पिक व्यवस्था करने का भरोसा दिया।

धनबाद रेलवे डिवीजन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी पी के मिश्रा ने हालांकि दावा किया कि ग्रामीणों ने पटरी को केवल 15 से 20 मिनट के लिए बाधित किया था और जल्द ही यातायात को बहाल कर दिया गया।

मिश्रा ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे ने आसनसोल-वाराणसी-आसनसोल मेमू (गाड़ी संख्या 13553/13554) को बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया था, क्योंकि धनबाद रेल डिवीजन के कोडरमा रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है।

प्रधानखांटा पंचायत के मुखिया कन्हाई बनर्जी ने कहा कि आसनसोल-वाराणसी मेमू ट्रेन के रद्द होने से दिहाड़ी मजदूर प्रभावित हुए हैं।

भाषा धीरज दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers