जम्मू कश्मीर में अगले दो दिन तक बर्फबारी होने के आसार |

जम्मू कश्मीर में अगले दो दिन तक बर्फबारी होने के आसार

जम्मू कश्मीर में अगले दो दिन तक बर्फबारी होने के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 4, 2021/1:54 pm IST

श्रीनगर, चार दिसंबर (भाषा) मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में अगले दो दिन तक हल्की से भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है। घाटी में ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई। मौसम विभाग ने कहा, “जम्मू कश्मीर में शनिवार शाम से सोमवार शाम तक बर्फबारी होने की उम्मीद है। रविवार को भारी हिमपात हो सकता है।”

विभाग की ओर से बताया गया कि शनिवार रात से बर्फबारी शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे बढ़ते हुए रविवार को तेज होगी। अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की (दो से तीन इंच) बर्फबारी हो सकती है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम (छह से सात इंच) बर्फबारी होने के आसार हैं।

उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाली कुछ जगहों पर भारी बर्फबारी भी हो सकती है। जम्मू क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने का अंदेशा है। अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण सदना टॉप, जोजिला, सिंथन टॉप, मुगल रोड और रामबन-बनिहाल जैसे दर्रों पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो सकता है।

इससे रविवार को बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है। इस बीच शुक्रवार को घाटी के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई।

श्रीनगर में शुक्रवार रात को तापमान शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि पिछली रात से 2.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया जो कि 4.1 डिग्री सेल्सियस से अधिक था।

भाषा यश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)