जम्मू कश्मीर : पुंछ मुठभेड़ में शहीद हुए पांच जवानों को दी गई श्रद्धांजलि |

जम्मू कश्मीर : पुंछ मुठभेड़ में शहीद हुए पांच जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर : पुंछ मुठभेड़ में शहीद हुए पांच जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 12, 2021/4:28 pm IST

जम्मू, 12 अक्टूबर (भाषा) जम्मू कश्मीर के पुंछ जिला में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में शहीद हुए पांच जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राजौरी में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सैनिकों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

नायब सूबेदार (जूनियर कमिशंड अधिकारी) जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सराज सिंह और वैशाख एच सेना के उस गश्ती दल का हिस्सा थे जिन पर सोमवार के अभियान के दौरान आतंकवादियों ने हमला किया।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी में एक सैन्य शिविर में एक शोक समारोह आयोजित किया गया जिसमें सेना के वरिष्ठ अधिकारियों और असैन्य गणमान्य व्यक्तियों ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सेना मातृभूमि की सेवा में प्राणों की आहुति देने वाले अपने सैनिकों के बलिदान को नमन करती है।

उन्होंने कहा, ‘‘देश हमारे वीरों के सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा।’’ प्रवक्ता ने बताया कि पांचों जवानों के पार्थिव शरीर को बुधवार को उनके गृहनगर भेजा जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि जसविंदर सिंह, मनदीप सिंह और गज्जन सिंह के पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से पंजाब में उनके गृहनगर ले जाया जाएगा, जबकि उत्तर प्रदेश के सराज सिंह और केरल के वैशाख एच के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थानों पर विमान से ले जाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि श्रद्धांजलि समारोह के बाद तिरंगे में लिपटे सभी पांच सैनिकों के पार्थिव शरीर को जम्मू ले जाया गया।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers