लखीमपुर हिंसा में पत्रकार की मौत से कई सवाल उठते हैं: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया |

लखीमपुर हिंसा में पत्रकार की मौत से कई सवाल उठते हैं: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया

लखीमपुर हिंसा में पत्रकार की मौत से कई सवाल उठते हैं: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 5, 2021/10:54 pm IST

नयी दिल्ली, चां अक्टूबर (भाषा) एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (ईजीआई) ने कहा मंगलवार को कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा में टीवी पत्रकार रमन कश्यप की मौत चौंकाने वाली है और इससे कई सवाल खड़े होते हैं। गिल्ड ने मांग की कि जिन परिस्थितियों में पत्रकार की मृत्यु हुई, उनका पता लगाने के लिए अदालत के नेतृत्व वाले विशेष जांच दल द्वारा अलग से जांच की जानी चाहिए।

गिल्ड ने एक बयान में कहा कि कश्यप की मौत के बारे में मीडिया में अलग-अलग बातें सामने आ रही हैं, जिनमें एक दावा यह किया गया है कि गोली लगने से उनकी मौत हुई।

ईजीआई ने कहा, ”ईजीआई रमन कश्यप की मौत से स्तब्ध है … जिनकी कथित तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के निर्देश पर प्रदर्शनकारी किसानों पर वाहन चढ़ाने के बाद भड़की हिंसा में जान चली गई।’’

बयान में कहा गया है, ”यह किसानों में डर फैलाने के लिए स्पष्ट रूप से एक आतंकवादी हमला है। कश्यप की हत्या से कई सवाल उठते हैं। कश्यप की मौत के बारे में कई बातें में सामने आई हैं, जिसमें एक दावा यह भी किया गया है कि गोली लगने से उनकी मौत हुई।”

ईजीआई ने कहा कि इसलिए टीवी पत्रकार की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए स्वतंत्र जांच की जरूरत है।

गिल्ड की मांग है कि कश्यप की मौत की अलग से जांच एक अदालत के नेतृत्व वाली विशेष जांच टीम द्वारा की जाए ताकि उनकी मौत की परिस्थितियों का पता लगाया जा सके।

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers