कर्नाटक: मिलाद-उन-नबी के जुलूस में तलवार के साथ नृत्य करने को लेकर 18 युवक गिरफ्तार |

कर्नाटक: मिलाद-उन-नबी के जुलूस में तलवार के साथ नृत्य करने को लेकर 18 युवक गिरफ्तार

कर्नाटक: मिलाद-उन-नबी के जुलूस में तलवार के साथ नृत्य करने को लेकर 18 युवक गिरफ्तार

: , November 29, 2022 / 07:45 PM IST

बेंगलुरु, 11 अक्टूबर, (भाषा) ईद-मिलाद-उन नबी के मौके पर यहां शनिवार को तलवार के साथ नृत्य करने और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी का भाषण तेज आवाज में बजाने को लेकर 18 युवक गिरफ्तार किये गए हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शहर की सिद्दपुरा पुलिस ने जुलूस का एक वीडियो वायरल होने के बाद खुद से एक एक मामला दर्ज किया है। वीडियो में युवकों को तलवार लहराते देखा जा सकता है।

दक्षिण संभाग के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पी. कृष्णकांत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘नौ अक्टूबर की शाम, कुछ लोग तलवार के साथ नृत्य कर रहे थे। उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। हमने 18 लोगों को गिरफ्तार किया , जिनमें 13 नाबालिग हैं।’’

उन्होंने बताया कि नाबालिगों के साथ किशोर न्याय अधिनियम के अनुसार बर्ताव किया जाएगा, जबकि अन्य को भारतीय दंड संहिता के मुताबिक मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

डीसीपी के मुताबिक, एक जुलूस के बाद ये लोग एक आंतरिक इलाके में गये, जहां उन्होंने नृत्य किया। उन्होंने कहा कि वह इसकी जांच करेंगे कि क्या ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाये गये थे।

अधिकारी ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब मामला दर्ज किया गया है। पहले भी, गणेश उत्सव के दौरान इस तरह की घटना सामने आने पर कार्रवाई की गई थी।

भाषा

सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)