कर्नाटक में दिसंबर के अंत तक 70 फीसदी पात्रों को दूसरी खुराक देने का लक्ष्य : बोम्मई |

कर्नाटक में दिसंबर के अंत तक 70 फीसदी पात्रों को दूसरी खुराक देने का लक्ष्य : बोम्मई

कर्नाटक में दिसंबर के अंत तक 70 फीसदी पात्रों को दूसरी खुराक देने का लक्ष्य : बोम्मई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 8, 2021/5:33 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) केंद्र ने कर्नाटक को कोविड-19 निरोधक टीकों की और अधिक खेप की आपूर्ति करने का वादा किया है, क्योंकि दिसंबर के अंत तक 70 फीसदी पात्र लोगों को दूसरी खुराक दिये जाने का लक्ष्य है । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ मुलाकात के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी ।

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय मंत्री ने बैठक में कहा कि राज्य में चल रहे टीकाकरण अभियान से वह खुश हैं, क्योंकि पिछले महीने तक राज्य में 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है ।

उन्होंने कहा, ‘‘मंत्री ने हमें आश्वस्त किया है कि जरूरत पड़ने पर वह हमें और अधिक (टीकों की खुराक) देंगे । हमारे पास 51 लाख खुराक का भंडार है और एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हम लोगों को दूसरी खुराक देने पर ध्यान दे रहे हैं ।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राज्य सरकार अब तक 81 प्रतिशत पात्र लोगों को टीकों की पहली खुराक दे चुकी है जबकि 37 फीसदी लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘दिसंबर के अंत तक कर्नाटक का लक्ष्य 90 प्रतिशत लोगों को पहली खुराक तथा 70 फीसद लोगों को दूसरी खुराक देना है। इस अभियान के लिये केंद्रीय मंत्री ने पूरा आश्वासन दिया है।

बोम्मई ने यह भी बताया कि केंद्रीय मंत्री नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एवं न्यूरो साइंस के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने 15 अक्टूबर को बेंगलुरु पहुंचेंगे और वहां वह बुनियादी स्वास्थ्य ढांचे की समीक्षा करेंगे ।

राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर रेड्डी एवं मुख्य सचिव पी रवि कुमार इस बैठक के दौरान मौजूद थे ।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मिलने का है।

भाषा रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)