कर्नाटक के मंत्री निरानी ने येदियुरप्पा को हटाने के लिए गोलबंदी से इनकार किया |

कर्नाटक के मंत्री निरानी ने येदियुरप्पा को हटाने के लिए गोलबंदी से इनकार किया

कर्नाटक के मंत्री निरानी ने येदियुरप्पा को हटाने के लिए गोलबंदी से इनकार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 24, 2021/4:35 pm IST

कलबुर्गी (कर्नाटक), 24 जुलाई (भाषा) कर्नाटक में खनन एवं भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश आर निरानी ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को हटाने के लिए गोलबंदी करने की बात से इनकार करते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय नेतृत्व के किसी भी फैसले का पालन करेंगे।

निरानी ने यहां पत्रकारों से कहा कि वह भाजपा के एक सामान्य पदाधिकारी हैं और पार्टी के आदेश का पालन करना उनका कर्तव्य है। मंत्री ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और दूसरी पार्टियों की तरह यहां पदों के लिए गोलबंदी नहीं चलेगी।

येदियुरप्पा ने घोषणा की थी कि वह पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करेंगे। इसके बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर जिन लोगों के नाम पर अटकलें लग रही हैं, उनमें निरानी का नाम भी शामिल है।

मंत्री ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को हटाने का कोई निर्देश नहीं है। वह अब भी हमारे नेता हैं और हम सभी उनके साथ हैं। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री पद पर फैसला लेगा और हम सभी को इसका पालन करना होगा।’’

निरानी करीब एक पखवाड़ा पहले दिल्ली आए थे और अपने इस दौरे को ‘सफल’ बताया था, हालांकि उन्होंने येदियुरप्पा को समर्थन भी दोहराया था।

गोलबंदी के सवाल पर निरानी ने कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में किसी पद के लिए गोलबंदी नहीं की। पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी मैंने उसे निभाया। हमारे राष्ट्रीय नेता सभी कारकों पर गौर करने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए सही व्यक्ति का चुनाव करेंगे।’’

निरानी तीन बार विधायक रहे हैं और वह एक उद्योगपति हैं और चीनी मिल चलाने वाले एमआरएन ग्रुप के मालिक हैं।

भाषा सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers