कश्मीर में पुलिसकर्मी की मौत मामले की हो उच्चस्तरीय जांच : भाजपा |

कश्मीर में पुलिसकर्मी की मौत मामले की हो उच्चस्तरीय जांच : भाजपा

कश्मीर में पुलिसकर्मी की मौत मामले की हो उच्चस्तरीय जांच : भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 23, 2021/9:18 pm IST

जम्मू, 23 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक पुलिसकर्मी की मौत की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की।

अधिकारियों ने कहा था कि पुलिसकर्मी अजय धर की बुधवार को उस समय मौत हो गई थी जब उनके सहयोगी ने ही ‘गलत पहचान’ की वजह से गोली चला दी। उन्होंने बताया कि धर पुलिस विभाग में ‘फॉलोअर’ के पद पर कार्यरत थे और हंदवाड़ा में तैनात थे।

अधिकारियों के मुताबिक मंदिर की सुरक्षा में तैनात संतरी ने देर रात करीब दो बजे धर को तब गोली मार दी जब वह कथित तौर पर कहने के बावजूद नहीं रुके।

भाजपा ने घटना को ‘नृशंस हत्या’ करार दिया और पुलिस पर मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया है। धर का पार्थिव शरीर जम्मू के जगती कैम्प स्थित उनके निवास पर लाया गया और बृहस्पतिवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के उपाध्यक्ष अजय भारती ने कहा कि अगर इस मामले में जांच के आदेश नहीं दिए गए तो इसका नकारात्मक असर कश्मीरी पंडितों का घाटी में पुनर्वास पर पड़ेगा

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मामले की पुलिस द्वारा लीपापोती की जा रही है। यह झूठ (पुलिस) सामने आ रहा है।’’

भारती ने सवाल किया, ‘‘वह (धर) पुलिस लाइन में तैनात थे। क्यों अचानक उनका वहां से स्थानांतरण किया गया? उनकी ड्यूटी रात 10 बजे समाप्त हो गई थी तो फिर रात दो बजे उन्हें क्यों बुलाया गया? उनका फोन, पहचान पत्र और अन्य सामान कहा हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध करते हैं।’’

भाषा धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)