कठुआ केस की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने सौंपी रिपोर्ट, क्राइम ब्रांच की जाँच पर उठाए सवाल | Kathua Gang Rape:

कठुआ केस की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने सौंपी रिपोर्ट, क्राइम ब्रांच की जाँच पर उठाए सवाल

कठुआ केस की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने सौंपी रिपोर्ट, क्राइम ब्रांच की जाँच पर उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : May 4, 2018/10:40 am IST

नई दिल्ली-देश को हिला देने वाले कठुआ गैंग रेप कांड में आज फैक्ट फाइंडिंग टीम ने अपनी रिपोर्ट गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सौप दी है। इस टीम ने अपनी रिपोर्ट में   पुलिस और क्राइम ब्रांच की जाँच पर भी कई सवाल उठाए हैं।इस टीम ने ऐसे बहुत से सवाल उठाये हैं जिस पर जाँच बिंदु पर ही सवाल उठ रहा है.

टीम ने क्राइम ब्रांच की जांच पर सवाल उठाते हुए सबसे पहली बात रखी है कि  पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के शरीर पर किसी भी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले। चार्जशीट के अनुसार कम से कम 3 लोगों ने लगातार 4 दिन तक बच्ची के साथ रेप किया है। ऐसा कैसे मुमकिन है कि 6 दिन तक लगातार रेप के बाद बच्ची के शरीर और गुप्तांग पर सिर्फ खरोचों के निशान ही हो ?

 

टीम ने दूसरा मुद्दा उठाया है कि चार्जशीट के अनुसार बच्ची को चार दिन तक भूखा रखा गया था। टीम ने सवाल उठाया कि अगर बच्ची को भूखा रखा गया था तो इंटेस्टाइन में खाने का ट्रेस कैसे मिला और अगर बच्ची को खाना खिलाया गया तो देवस्थान के पास से कोई यूरिन या स्टूल का निशान क्यूं नही है।

ये भी पढ़े –वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट, भारत की 80% आबादी तक पहुंची बिजली

टीम ने  क्राइम ब्रांच पर भी सवाल उठाया है टीम का कहना है कि ऐसी कई बातें है जिसे नजरअंदाज किया गया है। अब टीम ने इसकी  सीबीआई जांच की भी बात रखी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर 7 मई तक रोक लगा दी है इसलिए आज सौपी गयी रिपोर्ट जाँच की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। 

वेब डेस्क IBC24