‘अराजकता और मुफ्तखोरी’ की राजनीति से फल-फूल रही केजरीवाल सरकार : हरदीप पुरी |

‘अराजकता और मुफ्तखोरी’ की राजनीति से फल-फूल रही केजरीवाल सरकार : हरदीप पुरी

‘अराजकता और मुफ्तखोरी’ की राजनीति से फल-फूल रही केजरीवाल सरकार : हरदीप पुरी

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 2, 2022/7:59 pm IST

(विनोद त्रिपाठी और बंटी त्यागी)

नयी दिल्ली, दो दिसंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने “भ्रष्टाचार का एक मानक” स्थापित किया है, जो पहले के कांग्रेस शासन की तुलना में ‘‘कई गुना’’ अधिक है, और यह “अराजकता और मुफ्तखोरी” की राजनीति पर फल-फूल रहा है।

केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनावों में हार जाएगी क्योंकि यह झुग्गीवासियों की आवासीय जरूरतों और मध्यम वर्ग की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है।

पुरी ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में भाजपा को “निर्णायक बढ़त” है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में लगभग 1.35 लाख लोग, जिनमें मलिन बस्तियों और मध्यम वर्ग के लोग शामिल हैं, आने वाले समय में केंद्र की विभिन्न पहलों से लाभान्वित होंगे।

उन्होंने कहा, “लोग अपने आस-पास जो देखते हैं, उसके अनुसार वोट देते हैं। मैंने आज मुंडका में दो वार्डों में प्रचार किया, जहां पार्षद और विधायक दोनों ‘आप’ के थे। स्थानीय लोगों ने कहा कि आखिरी बार क्षेत्र में कोई विकास कार्य तब हुआ था, जब साहिब सिंह वर्मा 1990 के दशक में दिल्ली में मुख्यमंत्री थे।”

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के तहत विकास नहीं होने से दिल्लीवासी अधीर हो रहे हैं।

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers