ईडी के आरोप पत्र पर केजरीवाल का सवाल उठाना भ्रष्टाचार में उनकी संलिप्तता साबित करता है: भाजपा |

ईडी के आरोप पत्र पर केजरीवाल का सवाल उठाना भ्रष्टाचार में उनकी संलिप्तता साबित करता है: भाजपा

ईडी के आरोप पत्र पर केजरीवाल का सवाल उठाना भ्रष्टाचार में उनकी संलिप्तता साबित करता है: भाजपा

:   Modified Date:  February 3, 2023 / 06:02 PM IST, Published Date : February 3, 2023/6:02 pm IST

नयी दिल्ली, तीन फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आबकारी घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूरक आरोप पत्र पर सवाल उठाने को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि इससे साबित होता है कि वह भ्रष्टाचार में शामिल हैं।

अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पांच व्यक्तियों और सात कंपनियों के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र पर बृहस्पतिवार को संज्ञान लिया। इस नीति को आप सरकार ने पिछले साल वापस ले लिया था।

भाजपा की वरिष्ठ नेता मीनाक्षी लेखी ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ईडी एक ऐसी संस्था है, जो देश को भ्रष्ट गतिविधियों से बचाने के लिए है।

उन्होंने कहा, ‘‘जो कोई भी ईडी से सवाल करने की कोशिश कर रहा है, वह शीर्ष अदालत से सवाल करने की कोशिश कर रहा है। न्यायपालिका ने कहा है कि ईडी का काम देश में भ्रष्टाचार को कम करना है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी ईडी पर सवाल उठा रही है, उससे साफ हो रहा है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार बढ़ाने वालों के साथ हैं। केजरीवाल नहीं चाहते कि देश से भ्रष्टाचार खत्म हो।’’

लेखी ने आरोप लगाया कि ईडी के आरोप पत्र से स्पष्ट होता है कि ‘‘आप का अनियमित कारोबारियों के साथ गठजोड़’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘ईडी ने जांच के जरिए साबित कर दिया है कि आप शराब नीति की आड़ में भ्रष्टाचार में लिप्त थी। इसके साथ ही एजेंसी ने यह भी खुलासा किया कि केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इसमें शामिल थे।’’

(ईडी) ने दूसरे आरोपपत्र में दावा किया है कि दिल्ली की रद्द की गई आबकारी नीति में कथित रूप से ली गई 100 करोड़ रुपये की ‘‘रिश्वत’’ के एक हिस्से का इस्तेमाल 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के अभियान में किया गया। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।

केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया था कि एजेंसी द्वारा दर्ज मामले ‘‘फर्जी’’ हैं और इनका मकसद सरकारों को ‘‘गिराना’’ या उन्हें बनाना है।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)