केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या का प्रमुख षड़यंत्रकारी गिरफ्तार |

केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या का प्रमुख षड़यंत्रकारी गिरफ्तार

केरल में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या का प्रमुख षड़यंत्रकारी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 24, 2022/9:47 pm IST

पलक्कड़, 24 जनवरी (भाषा) केरल के पलक्कड़ जिले में पिछले साल नवंबर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को प्रमुख आरोपी एवं साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ए संजीत की हत्या की साजिश में शामिल मोहम्मद हारून को यहां के चेरपुलसेरी से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि हारून इस मामले में गिरफ्तार किया गया दसवां आरोपी है और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद हारून सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) का पदाधिकारी है।

पलक्कड़ के जिला पुलिस प्रमुख आर विश्वनाथ ने मीडिया को बताया, ‘‘उसके खिलाफ पहले से ही लुकआउट नोटिस था। साजिश में उसकी सक्रिय भागीदारी थी। उसने हत्या के लिए हमलावरों का चयन किया और उन्हें घटनास्थल से भागने में भी मदद की।’’

पुलिस आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या में शामिल एक और व्यक्ति की तलाश कर रही है।

हाल ही में, मुख्य आरोपी सलाम को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दी थी, जिसके खिलाफ पुलिस अब अपील करने की योजना बना रही है।

इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ता और एक एसडीपीआई पदाधिकारी शामिल हैं।

आरएसएस के 27 वर्षीय कार्यकर्ता ए संजीत की 15 नवंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी पत्नी को कार्यस्थल पर छोड़ने जा रहा था। संजीत की पत्नी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की है। उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को इस मामले में जांच की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार से जुड़े संगठनों ने आरोप लगाया है कि दिन दहाड़े हुई इस हत्या के लिए इस्लामिक संगठन पीएफआई की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं।

भाषा रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers