विपक्ष की नारेबाजी के बाद केरल विधानसभा की बैठक स्थगित |

विपक्ष की नारेबाजी के बाद केरल विधानसभा की बैठक स्थगित

विपक्ष की नारेबाजी के बाद केरल विधानसभा की बैठक स्थगित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 27, 2022/11:02 am IST

तिरुवनंतपुरम, 27 जून (भाषा) केरल विधानसभा में विपक्ष के, कथित तौर पर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ करने सहित अन्य मुद्दे उठाने और नारेबाजी करने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार को शुरू होने के बाद कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई।

सदन में प्रश्नकाल सुबह नौ बजे जैसे ही शुरू हुआ, विपक्ष ने मेज थपथपाना शुरू कर दिया और फिर जैसे ही पहले सवाल का जवाब दिया जाने लगा विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

विधानसभा अध्यक्ष एम. बी. राजेश ने उनसे प्रश्नकाल को बाधित ना करने का आग्रह किया, लेकिन विपक्षी सदस्यों ने उनकी बात नहीं मानी। अध्यक्ष ने विपक्षी सदस्यों से बैठने और तख्तियां तथा बैनर न लहराने को भी कहा क्योंकि यह सदन के नियमों का उल्लंघन है।

उन्होंने यह भी कहा कि वह विपक्ष के कार्य स्थगन के नोटिस पर विचार करेंगे, लेकिन विपक्षी सदस्य ‘‘एसएफआई की गुंडागर्दी’’ जैसे नारे लगाते रहे। इसके बाद उनके और एलडीएफ के विधायकों के बीच बहस शुरू हो गई।

सदन में हंगामा थमते न देख अध्यक्ष ने कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी।

केरल विधानसभा के पांचवे सत्र के, पहले से ही हंगामेदार रहने के आसार थे। कांग्रेस नीत विपक्षी गठबंधन यूडीएफ ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह सोना तस्करी मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर लगाए गए सनसनीखेज आरोपों और राहुल गांधी के कार्यालय पर कथित तौर पर एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले का मुद्दा सदन में उठाएगा।

सत्र मुख्य रूप से वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए अनुदान की मांगों पर चर्चा करने और उन्हें पारित करने के लिए बुलाया गया है।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers