केरल के विधायक जलील ने जम्मू कश्मीर को ‘भारत अधीन जम्मू कश्मीर’ बताया |

केरल के विधायक जलील ने जम्मू कश्मीर को ‘भारत अधीन जम्मू कश्मीर’ बताया

केरल के विधायक जलील ने जम्मू कश्मीर को ‘भारत अधीन जम्मू कश्मीर’ बताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 12, 2022/3:16 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 12 अगस्त (भाषा) केरल के पूर्व मंत्री और सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के विधायक के टी जलील ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर को ‘‘भारत अधीन जम्मू कश्मीर तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को ‘‘आजाद कश्मीर’’ के रूप में वर्णित करके एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया।

जलील ने अपने कश्मीर दौरे के संबंध में एक फेसबुक पोस्ट में यह टिप्पणी की। मलयालम में लिखी पोस्ट में, केरल के विधायक ने कहा, ‘‘कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से को ‘आजाद कश्मीर’ के रूप में जाना जाता है और यह ऐसा क्षेत्र है जहां पाकिस्तान सरकार का सीधा नियंत्रण नहीं है।’’

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली पिछली एलडीएफ सरकार में मंत्री रहे जलील ने कहा कि ‘‘भारत अधीन जम्मू कश्मीर में जम्मू, कश्मीर घाटी और लद्दाख के कुछ हिस्से शामिल हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता संदीप वारियर ने जलील की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए कहा कि ‘‘उनकी जहरीली सोच पंक्तियों के माध्यम से प्रदर्शित हो रही है।’’ माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालकृष्णन ने कहा कि वह फेसबुक पोस्ट पढ़ने के बाद प्रतिक्रिया देंगे।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)