केरल वर्षा : कोट्टायम में करीब दस लोग लापता, वायुसेना से सहयोग मांगा गया |

केरल वर्षा : कोट्टायम में करीब दस लोग लापता, वायुसेना से सहयोग मांगा गया

केरल वर्षा : कोट्टायम में करीब दस लोग लापता, वायुसेना से सहयोग मांगा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : October 16, 2021/5:42 pm IST

कोच्चि, 16 अक्टूबर (भाषा) केरल सरकार ने राज्य में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन को देखते हुए बचाव कार्यों में भारतीय वायुसेना से सहयोग मांगा है।

मुख्यमंत्री के कार्यालय ने सूचना दी है कि कोट्टायम जिले के कोट्टीकल में वायुसेना से सहयोग मांगा गया है, जहां भूस्खलन के कारण कुछ परिवार परेशानी में हैं।

सहयोग एवं पंजीकरण मंत्री वी. एन. वासवन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि कोट्टायम जिले में कम से कम तीन घर बह गए और दस लोगों के लापता होने की आशंका है।

मंत्री ने कहा, ‘‘कोट्टायम जिले के विभिन्न हिस्सों से कम से कम चार भूस्खलन की घटनाओं की सूचना है। हमने वायुसेना से सहयोग मांगा है ताकि कोट्टीकल इलाके में फंसे लोगों को बचाया जा सके। हमें कुछ लोगों के लापता होने की सूचना है और 60 से अधिक लोग बचाव कार्य का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि पानी घरों में घुस गया है।’’

राज्य में शुक्रवार की रात से भारी बारिश के कारण कोट्टायम एवं पथनमथिट्टा सबसे बुरी तरह प्रभावित जिले हैं।

सोशल मीडिया पर कोट्टायम जिले के विभिन्न हिस्सों से वीडियो सामने आए हैं। इसमें एक वीडियो में केएसआरटीसी का बस बाढ़ के पानी में फंसा है और स्थानीय लोग इसमें से यात्रियों को बाहर निकाल रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘पथनमथिट्टा, इडुक्की, अलप्पुझा, एर्णाकुलम और कोट्टायम में एनडीआरएफ की छह टीमें तैनात हैं। तिरूवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में सेना की दो टीम को तैनात करने का निर्देश दिया गया है। आपातकालीन स्थितियों में वायुसेना को तैयार रहने के लिए आग्रह किया गया है।’’

भाषा नीरज नीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)