भारत में लापता हुई कुवैत की महिला बांग्लादेश में मिली |

भारत में लापता हुई कुवैत की महिला बांग्लादेश में मिली

भारत में लापता हुई कुवैत की महिला बांग्लादेश में मिली

:   Modified Date:  February 9, 2023 / 01:48 PM IST, Published Date : February 9, 2023/1:48 pm IST

कोलकाता, नौ फरवरी (भाषा) कोलकाता से कथित तौर पर लापता हुई कुवैत की 31 वर्षीय महिला पड़ोसी देश बांग्लादेश में मिली है। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

कोलकाता पुलिस ने पूरी जांच के बाद कुवैत के दूतावास को सूचित किया कि महिला एक पुरुष के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बांग्लादेश चली गई है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ इसके बाद कुवैत के दूतावास ने बांग्लादेश से मदद मांगी और महिला सोमवार को बांग्लोदश में एक घर में मिली। पुलिस ने महिला को कुवैत के अधिकारियों के हवाले कर दिया है।’’

महिला 20 जनवरी को अपने छोटे भाई के साथ कोलकाता आई थी और पूर्वी कोलकाता में एक पांच सितारा होटल में ठहरी थी। वह एक निजी अस्पताल में त्वचा संबंधी रोग का इलाज करा रही थी।

अधिकारी ने बताया वह अपने छोटे भाई के साथ 27 जनवरी को अलीपुर चिड़ियाघर गई थी, जहां से वह ‘‘लापता’’ हो गई। उसके भाई ने अलीपुर थाने में महिला के लापता होने की जानकारी दी। महिला के मोबाइल फोन में कुवैत की ‘सिम’ थी इसलिए उससे उसका पता नहीं चल पाया। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने शुरू किए।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में महिला एक पुरुष के साथ पीले रंग की टैक्सी में बैठती नजर आई। हमने टैक्सी चालक को खोजा, जिससे पता चला कि वे मार्क्विस स्ट्रीट (मध्य कोलकाता में) के पास उतर गए थे।’’

उन्होंने बताया कि वहां से उन्होंने दूसरी टैक्सी ली और पड़ोसी उत्तर 24 परगना जिले में बनगांव के पास बांग्लादेश की सीमा पर पहुंचे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ इसके बाद उन्हें भारतीय क्षेत्र में नहीं देखा गया। कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुरुष की एक तस्वीर मिली जो कि संभवत: बांग्लोदश का निवासी है।’’

उन्होंने बताया कि इसके बाद उस व्यक्ति के खिलाफ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया। अलीपुर थाने और कोलकाता पुलिस के ‘एंटी-राउडी सेक्शन’ के कर्मचारियों ने अपने मुखबिरों से बात की और इसकी पुष्टि होने के बाद कि वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर चुके हैं, उन्होंने नई दिल्ली में कुवैत दूतावास को सूचित किया।’’

अधिकारी ने बताया कि दूतावास ने कोलकाता पुलिस को एक प्रशंसा पत्र भेजा है जिसमें महिला का पता लगाने में उसके अधिकारियों की भूमिका की सराहना की गई है।

वह व्यक्ति जो शायद महिला का प्रेमी था, उसके साथ क्या हुआ, इसकी कोई जानकारी नहीं है। बांग्लादेश में महिला कहां से मिली, इस संबंध में भी मीडिया के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers