लखीमपुर हिंसा: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया |

लखीमपुर हिंसा: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया

लखीमपुर हिंसा: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 4, 2021/2:43 pm IST

नयी दिल्ली, चार अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसानों की मौत के मामले को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस ने यहां भाजपा मुख्यालय एवं उत्तर प्रदेश भवन के निकट विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां भाजपा मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया।

अनिल कुमार ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में तानाशाह सरकार ने किसानों की आवाज उठाने पर प्रियंका जी को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस किसानों की आवाज उठाती रहेगी। हम झुकने वाले नहीं हैं।’’

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने यहां उत्तर प्रदेश भवन के निकट प्रदर्शन किया और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और उनके पुत्र की गिरफ्तारी की मांग की।

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के बाद सोमवार तड़के मौके पर जा रहीं प्रियंका गांधी वाद्रा को रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि वाद्रा तथा कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा समेत कुछ वरिष्ठ नेता लखीमपुर खीरी जा रहे थे। तभी तड़के करीब पांच बजे रास्ते में उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई।

भाषा हक हक शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers