ललन सिंह नए कार्यकाल के लिए निर्विरोध जद(यू) अध्यक्ष चुने गए |

ललन सिंह नए कार्यकाल के लिए निर्विरोध जद(यू) अध्यक्ष चुने गए

ललन सिंह नए कार्यकाल के लिए निर्विरोध जद(यू) अध्यक्ष चुने गए

:   Modified Date:  December 5, 2022 / 09:26 PM IST, Published Date : December 5, 2022/9:26 pm IST

नयी दिल्ली, पांच दिसंबर (भाषा) जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को सोमवार को पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में तीन साल के नए कार्यकाल के लिए निर्विरोध चुन लिया गया।

जद(यू) के महासचिव अफाक अहमद खान ने कहा कि लोकसभा सदस्य और पार्टी के प्रमुख नेता सिंह मुकाबले में एकमात्र व्यक्ति थे और सोमवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के बाद निर्विरोध चुने गए।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र माने जाने वाले सिंह ने जुलाई, 2021 में पार्टी के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था, जब तत्कालीन अध्यक्ष आर सी पी सिंह ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद इस्तीफा दे दिया था। उस समय जद(यू) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन था।

बाद में कुमार के साथ आर सी पी सिंह के रिश्ते खराब हो गए क्योंकि उन्हें भाजपा नेतृत्व के करीब माना जाता था। जद (यू) ने बाद में भाजपा से नाता तोड़ लिया और राष्ट्रीय जनता दल-कांग्रेस-वाम गठबंधन से हाथ मिला लिया।

जद(यू) नेताओं ने कहा कि पार्टी की नव-निर्वाचित राष्ट्रीय परिषद 10 दिसंबर को पटना में ललन सिंह के चुने जाने की पुष्टि करने के लिए बैठक करेगी, और फिर पार्टी राज्य की राजधानी में अगले दिन अपना पूर्ण सत्र आयोजित करेगी।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers