लोजपा सांसद प्रिंस राज पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज, पार्टी ने कहा राजनीतिक साजिश

लोजपा सांसद प्रिंस राज पर बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज, पार्टी ने कहा राजनीतिक साजिश

Edited By: , September 14, 2021 / 05:33 PM IST

नयी दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज पर अदालत के निर्देश के बाद यहां बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीन महीने पहले कथित पीड़िता ने एक शिकायत दर्ज कराई थी जो कि पार्टी की एक सदस्य है।

शिकायत के आधार पर बलात्कार, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने के अपराध की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोजपा के प्रवक्ता श्रवण कुमार ने प्रिंस राज का बचाव किया और दावा किया कि उनके विरुद्ध आरोप, राजनीतिक साजिश के तहत उनकी छवि खराब करने के उद्देश्य से लगाए गए हैं।

कुमार ने कहा कि सांसद ने उस महिला के विरुद्ध 10 फरवरी को दिल्ली पुलिस में “उगाही और ब्लैकमेल” की शिकायत दर्ज कराई थी जिसने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया है। शिकायत के अनुसार, बलात्कार की कथित घटना 2020 में हुई थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “अदालत का निर्देश नौ सितंबर को आया और कनाट प्लेस पुलिस थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।” पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और अभी तक इस संबंध में किसी से पूछताछ नहीं की गई है।

श्रवण कुमार ने किसी का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि यह राजनीतिक साजिश है और पुलिस को समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज की शिकायत पर तत्काल जांच शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “हमें न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।”

उन्होंने कहा कि “हनी ट्रैपिंग” (महिलाओं द्वारा मोहजाल में फंसाने) के मामले भी होते हैं।

प्रिंस राज लोजपा नेता चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं और पुलिस के अनुसार प्राथमिकी में चिराग का नाम भी दर्ज है। पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि चिराग ने उस पर पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाने का दबाव डाला।

भाषा यश मनीषा

मनीषा