उधार के पैसों से मजदूर हो गया मालमाल, डेढ़ करोड़ की लगी लॉटरी | Lottery Jackpot:

उधार के पैसों से मजदूर हो गया मालमाल, डेढ़ करोड़ की लगी लॉटरी

उधार के पैसों से मजदूर हो गया मालमाल, डेढ़ करोड़ की लगी लॉटरी

: , March 9, 2021 / 09:15 PM IST

चंडीगढ़। देने वाला जब भी देता छप्पर फाड़ के…’ ये कहावत तो हम सब ने सुनी है लेकिन पंजाब से एक ऐसी ख़बर आ रही है जो इस कहावत को चरितार्थ कर रही है, पंजाब में एक मजदूर को डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है. लेकिन यहां सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि इस मजदूर ने उधार लेकर लॉटरी की टिकट खरीदी थी। मजदूर के डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी जीतने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल चुकी है। जिस पर विश्वास करना मुश्किल हो रहा है, लेकिन इस सच्चाई को जानकर लोग हैरान हैं। 

पढ़ें- डेंगू से दो और लोगों ने तोड़ा दम, 40 पहुंचा मौत का आंकड़ा

पंजाब के संगरूर जिले में मनोज नाम का शख्स मजदूरी करके अपना परिवार चलाता है, मनोज पैसे कमाने के लिए बहुत पहले से लॉटरी के टिकट खरीदा करता था, जब उसे पता चला कि पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता लॉटरी होने वाली है, तब मनोज ने ठान लिया कि वह इस लॉटरी के टिकट खरीदेगा।  पैसों की तंगहाली के चलते मनोज लॉटरी का टिकट खरीद सकने में असमर्थ था, तो उसने अपने मित्र से 200 रुपए उथार लेकर लॉटरी का टिकट ले लिया।

पढ़ें- अजय चंद्राकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति केस,हाईकोर्ट जस्टिस ने कहा-दूसरी कोर्ट में भेजा जाए मामला

जब पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता लॉटरी के विजेताओं की घोषणा हुई तो पता चला कि मजदूर मनोज ने जो टिकट लिया था वह नंबर एक इनाम के लिए चुना गया है. उसे पता चला कि वह लॉटरी में डेढ़ करोड़ की रकम जीत चुका है। पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता लॉटरी के प्रवक्ता ने बताया कि मनोज बुधवार लॉटरी के डायरेक्टर टीपीएस फुलका से मिल कर अपना दावा पेश कर चुके हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga