बंगाल की खाड़ी के ऊपर अगले 24 घंटे में हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना: आईएमडी |

बंगाल की खाड़ी के ऊपर अगले 24 घंटे में हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना: आईएमडी

बंगाल की खाड़ी के ऊपर अगले 24 घंटे में हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना: आईएमडी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 24, 2021/5:02 am IST

Low wind pressure area : चेन्नई, 24 नवंबर (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति बनी हुई है और इसके प्रभाव से हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बनने और दक्षिणी राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान है।

विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि चक्रवातीय परिसंचरण दक्षिण पश्चिम और इससे लगे दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है। विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘ इसके प्रभाव के चलते अगले 24 घंटे में दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर श्रीलंका और दक्षिण तमिलनाडु क्षेत्र की तरफ बढ़ने की संभावना है।’’

आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, यानम, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराइकल में हल्की से मध्यम, छिटपुट स्थानों पर या व्यापक स्तर पर बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

विभाग ने बताया कि 24 और 25 नवंबर को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी और दक्षिण तमिलनाडु तट पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती हैं। मछुआरों को इन इलाकों में समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गई है।

भाषा स्नेहा सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers