उपराज्यपाल के सलाहकार समीक्षा बैठक के लिये कुपवाड़ा के दौरे पर |

उपराज्यपाल के सलाहकार समीक्षा बैठक के लिये कुपवाड़ा के दौरे पर

उपराज्यपाल के सलाहकार समीक्षा बैठक के लिये कुपवाड़ा के दौरे पर

: , January 15, 2022 / 06:42 PM IST

श्रीनगर, 15 जनवरी (भाषा) कश्मीर घाटी में हाल ही में हुई जबरदस्त हिमपात के बाद कड़ाके की सर्दी के बीच उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले के सीमावर्ती शहर का दौरा किया और जिला एवं प्रखंड विकास परिषद सहित पंचायती राज प्रणाली (पीआरआई) के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की।

खान ने प्रतिभागियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि प्रशासन जमीनी स्तर के संस्थानों के उचित कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है।

अधिकारी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा, ‘‘कुपवाड़ा हमेशा से राष्ट्रवाद का प्रतीक रहा है, जो 1996 में (जब उग्रवाद अपने चरम पर था) लोकतांत्रिक प्रणाली में अपने लोगों की भागीदारी से स्पष्ट हो जाता है । 2014 के विधानसभा चुनाव और बाद में 2018 में स्थानीय निकायों के चुनावों ने फिर से लोकतंत्र में आपके विश्वास को साबित कर दिया।’’

उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरे केंद्र शासित प्रदेश में डीडीसी, बीडीसी और अन्य पीआरआई सदस्यों को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए काम कर रहा है।

उपराज्यपाल के सलाहकार ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि आप अपने निर्वाचन क्षेत्रों में नए कश्मीर के सपने को पूरा करने के लिए विकास कार्यों का नेतृत्व करें।’’

खान ने बैठक में शामिल प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा ताकि जनता से किए गए वादों को पूरा करने में कोई बाधा न आए।

उन्होंने कहा, ‘‘आप जनप्रतिनिधि हैं और उनकी जरूरतों को जानते हैं। आपको, जिला प्रशासन का विकास गतिविधियों में मार्गदर्शन करना चाहिए ताकि लोगों को कुछ राहत मिले।’’

अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, डीडीसी और बीडीसी सदस्यों ने सार्वजनिक महत्व के विभिन्न मुद्दों और उनसे संबंधित मुद्दों पर भी प्रकाश डाला ।

खान घाटी में डेरा डाले हुए हैं और हाल ही में कोविड की तैयारियों का जायजा लेने के लिए विभिन्न अस्पतालों का दौरा किया।

अस्पतालों के अपने दौरे के दौरान, उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने के लिये सभी अस्पतालों में एक उचित प्रणाली को उपलब्ध रखा जाना चाहिए।

लोगों से उचित कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते हुये खान ने जोर देकर कहा कि यह एक नियमित आदत बन जानी चाहिए।

भाषा रंजन रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga