मध्यप्रदेश पुलिस हत्याकांड: आरोपी पिता-पुत्र सहित अबतक चार आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार |

मध्यप्रदेश पुलिस हत्याकांड: आरोपी पिता-पुत्र सहित अबतक चार आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार

मध्यप्रदेश पुलिस हत्याकांड: आरोपी पिता-पुत्र सहित अबतक चार आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 16, 2022/7:55 pm IST

गुना, 16 मई (भाषा) मध्यप्रदेश के गुना जिले में शिकारियों द्वारा तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पिता-पुत्र की जोड़ी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि अब भी तीन आरोपी फरार हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पिता-पुत्र की जोड़ी के पास से मृतक पुलिसकर्मियों से छीनी गई राइफल बरामद हुई है।

जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर आरोन थाना क्षेत्र में सागा बरखेड़ा गांव के पास शहरोक पर शिकारियों के एक समूह ने 14 मई की तड़के तीन पुलिसकर्मियों की गोलीबारी में हत्या कर दी थी। इन शिकारियों में से अधिकांश एक ही परिवार के थे।

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी की घटना में दो आरोपियों की मौत हो चुकी है जबकि चार आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

गुना के पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा, ‘‘ दो और आरोपियों निसार खान (70) और उसके बेटे शाहराज खान (52) को गिरफ्तार किया गया है। दोनों बिधौरियां गांव के रहने वाले हैं। शहीद पुलिसकर्मियों से छीनी गई सर्विस राइफल उनके कब्जे से बरामद की गई है। इन पर भी सबूत छिपाने के आरोप लगाए गए हैं तथा मामले में भादंवि की नयी धाराएं जोड़ी गई हैं।’’

गौरतलब है कि 14 मई को तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद बिधौरिया गांव में तलाशी ली गई थी। इस दौरान नौशाद खान (35) नामक व्यक्ति का शव मिला था जिसके शरीर पर गोली लगने के निशान थे। खान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों की जवाबी फायरिंग में मारा गया था।

उसी दिन शाम को एक अन्य आरोपी शहजाद खान (38) पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

इसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों शानू उर्फ शफाक खान (27) और मोहम्मद जिया खान (28) को गिरफ्तार किया जबकि मामले में वांछित तीन अन्य आरोपी गुल्लू खान (25), छोटू खान (30) और विक्की उर्फ दिलशाद खान (25) अभी भी फरार हैं।

पुलिस के अनुसार, अधिकांश आरोपी निसार खान (70) के परिवार के सदस्य हैं, जिसे सोमवार को गिरफ्तार किया गया है।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि शानू और जिया खान जिन्हे पहले गिरफ्तार किया गया था, ने रविवार को पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने रोकने के लिए उनके पैरों में गोली मारी।

अधिकारी के मुताबिक दोनों को पुन: पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि यह घ्रटना तब हुई जब आरोपियों को उनके द्वारा छिपाए गए मृत काले हिरण और हथियार को बरामद करने के लिए ले जाया जा रहा था।

पुलिस ने कहा कि नौशाद खान के परिवार में एक शादी समारोह के लिए शिकारियों ने मांस के लिए काले हिरण का शिकार किया था। तभी पुलिस का एक दल सूचना के बाद मौके पर पहुंचा, जिसके बाद आरोपियों द्वारा गोलीबारी करने से तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी।

भाषा सं दिमो धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)