मजिस्ट्रेट के घर चोर को नहीं मिली पर्याप्त नकदी और गहने, छोड़ा नाराजगी भरा नोट |

मजिस्ट्रेट के घर चोर को नहीं मिली पर्याप्त नकदी और गहने, छोड़ा नाराजगी भरा नोट

मजिस्ट्रेट के घर चोर को नहीं मिली पर्याप्त नकदी और गहने, छोड़ा नाराजगी भरा नोट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 11, 2021/4:11 pm IST

देवास (मप्र), 11 अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश के देवास जिले के एक सरकारी अधिकारी के घर में पर्याप्त नकदी एवं बहुमूल्य सामान न मिलने से नाराज चोर वहां एक नोट लिख कर छोड़ गया, जिसमें लिखा था, ‘जब पैसे नहीं थे, तो घर को लॉक नहीं करना था कलेक्टर’।

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। चोर द्वारा लिखे गये इस नोट की प्रति सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित भी हो रही है। चोर ने इस नोट को लिखने के लिए उसी अधिकारी की डायरी के पेज और पेन का उपयोग किया।

कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया, ‘‘चोर ने देवास जिले के खातेगांव के सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) त्रिलोचन सिंह गौड़ के घर से एक सोने की अंगूठी, चांदी की पायल और सिक्के सहित करीब 30,000 रुपए नकद चोरी किये हैं।’’

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और चोर की तलाश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि 15-20 दिन पहले ही गौड़ को देवास के उपजिलाधिकारी के पद से तबादला कर जिले के खातेगांव का एसडीएम नियुक्त किया गया है। वह अपनी नई तैनाती पर खातेगांव चले गये थे और उन्होंने अपना देवास शहर स्थित सिविल लाईन इलाके का सरकारी आवास खाली नहीं किया था।

सिंह ने बताया कि इसी बीच, उनके सिविल लाईन इलाके के इस सरकारी आवास पर पिछले 15 दिनों से ताला लटका देखकर चोर ने इस वारदात को अंजाम दिया।

सिंह ने बताया कि इस बात का खुलासा तब हुआ, जब गौड़ 15 दिन बाद अपने इस आवास पर पहुंचे। उन्होंने अपने घर के ताले टूटे देख तुरंत पुलिस को सूचना दी। इसके बाद घर में प्रवेश करने पर उन्होंने पाया कि घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा है व एक सोने की अंगूठी, चांदी की पायल और सिक्के सहित करीब 30,000 रुपए नकद गायब हैं, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की है।

सूत्रों के अनुसार मौके पर एसडीएम को टेबल पर उन्हीं की डायरी से फटा यह कागज मिला, जिस पर चोर ने नाराजगी जाहिर करते हुए नोट लिखा था।

भाषा सं. रावत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)