CBI हिरासत में ममता बनर्जी के मंत्री और विधायक! समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री भी पहुंची.. जानिए क्या है पूरा मामला | Mamta Banerjee's minister and MLA in CBI custody! Chief Minister also reached with supporters .. Know what is the whole matter

CBI हिरासत में ममता बनर्जी के मंत्री और विधायक! समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री भी पहुंची.. जानिए क्या है पूरा मामला

CBI हिरासत में ममता बनर्जी के मंत्री और विधायक! समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री भी पहुंची.. जानिए क्या है पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 17, 2021/6:07 am IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव खत्म हो गए है, इसके बाद अब फिर से केंद्रीय एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। शरादा घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने टीएमसी के मंत्री फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी और विधायक मदन मित्रा को सीबीआई के दफ्तर में पूछताछ के लिए लाई है। इनके साथ ही पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को भी लाया गया है। वहीं कुछ देर बाद सीएम मदद बनर्जी भी सीबीआई दफ्तर पहुंच गईं।

ये भी पढ़ें: लॉटरी का झांसा देकर महिला से 9 लाख 20 हजार रुपए की ठगी, केस दर्ज

इससे पहले सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम की बेटी प्रियदर्शिनी के घर कथित तौर पर ईडी ने नोटिस भेजा था। बताया गया कि प्रियदर्शिनी के बैंक खाते में कई तरह की विसंगतियां पाई गई थीं। इस संबंध में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें नोटिस जारी कर तलब किया था।

ये भी पढ़ें: 24 घंटे में और खतरनाक होगा ताऊते.. प्रदेश के कई इला…

इससे पहले कोयला चोरी मामले में ममता बनर्जी की बहू और सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई ने नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा था। सीबीआई दफ्तर में ममता के मंत्री और विधायकों को लाने की सूचना के बाद ममता बनर्जी समर्थकों के साथ पहुंच गईं।

ये भी पढ़ें: अंबिकापुर में तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू, न…

शारदा घोटाला एक चिटफंड स्कीम घोटाला था। चिटफंड ऐक्ट 1982 के तहत चिटफंड स्कीमें चलाई जाती हैं। राज्य सरकारें इन्हें मान्यता देती हैं लेकिन बंगाल में इसकी आड़ में करोड़ों का घोटाला हो गया था। सरकारी ऑडिट के अनुसार, इस घोटाले में जमाकर्ताओं के 1,983 करोड़ रुपये डूब गए थे। 2000 के दशक में बिजनसमैन सुदीप्तो सेन ने शारदा ग्रुप की शुरुआत की थी।