नागर विमानन मंत्रालय, एएआई के फर्जी पहचान पत्रों के साथ दिल्ली हवाईअड्डे पर व्यक्ति गिरफ्तार |

नागर विमानन मंत्रालय, एएआई के फर्जी पहचान पत्रों के साथ दिल्ली हवाईअड्डे पर व्यक्ति गिरफ्तार

नागर विमानन मंत्रालय, एएआई के फर्जी पहचान पत्रों के साथ दिल्ली हवाईअड्डे पर व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 1, 2021/4:56 pm IST

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने नागर विमानन मंत्रालय और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के फर्जी पहचान पत्रों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे से एक कथित ठग को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को नौकरियां मुहैया कराने का वादा करके ठगता था।

सीआईएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि आकाश बाबू का व्यवहार संदिग्ध पाए जाने पर उसे शनिवार सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) के टर्मिनल- तीन पर रोका गया और हिरासत में लिया गया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उसने अलग-अलग एजेंसियों के दो हवाईअड्डा फोटो पहचान पत्र दिखाए, जो जाली लग रहे हैं। एक पहचान पत्र नागरिक उड्डयन मंत्रालय का था, जबकि दूसरा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) की हवाई यातायात नियंत्रण सेवा का था।’’

उसके फोन कॉल रिकॉर्ड की जांच की गई और डायल किए गए नंबरों पर संपर्क करने के बाद पाया गया कि उस व्यक्ति ने इंडसइंड बैंक के एक एटीएम कर्मचारी को ‘‘हवाई अड्डे पर नौकरी दिलाने के नाम पर’’ उससे नौ लाख रुपए ‘‘ठगे’’ थे।

प्रवक्ता ने बताया कि बैंक कर्मचारी की शिकायत के आधार पर व्यक्ति को आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्रा के लिए प्रतिदिन लाखों यात्री आते हैं। आईजीआई हवाईअड्डे की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ को तैनात किया गया है।

भाषा सिम्मी नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers