अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज |

अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज

अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान घायल व्यक्ति की मौत, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 14, 2022/3:13 pm IST

बुलंदशहर (उप्र), 14 मई (भाषा) जिले के कोतवाली देहात इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान में घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो जाने के बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ ‘लापरवाही के चलते हुई मौत’ के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मामले में पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार स्थानीय नगर पालिका के आदेश पर स्थानीय ठेकेदार मोहित चौधरी और अन्य दो मई को अतिक्रमण हटाने पहुंचे। कोतवाली देहात इलाके के आवास विकास द्वितीय के अंतर्गत टाडा की झोपड़ी के रहने वाले गोपाल द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक दो मई को दोपहर तीन बजे मोहित और अन्य लोग टाडा की झोपड़ी में बुलडोजर लेकर पहुंचे और गोपाल के बहनोई रोहताश और दूसरे लोगों के मकान तोड़ने लगे।

रोहताश, उसके घरवालों और मोहल्ले के लोगों ने विरोध किया और मकान तोड़े जाने के बाबत आदेश की प्रति मांगी तो मोहित और अन्य ने रोहताश और मोहल्लेवालों के साथ मारपीट की।

पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर बताया कि मकान के अंदर लोगों के होने की जानकारी देने के बाद भी जबरदस्ती मकान पर बुलडोजर चला कर तोड़ दिया गया। इसमें रोहताश, सुमित और नरेश को गंभीर चोट आई। रोहताश का दावा है कि वह इस घर में 70 से अधिक साल से रह रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि कार्रवाई से पहले उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शशांक सिंह ने बताया बीती दो मई को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अतिक्रमण हटाने के दौरान रोहताश नामक शख्स की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मोहित चौधरी एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा सं जफर मनीषा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)