मांडविया ने कश्मीर में व्यसन उपचार केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया |

मांडविया ने कश्मीर में व्यसन उपचार केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया

मांडविया ने कश्मीर में व्यसन उपचार केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 19, 2021/8:55 pm IST

श्रीनगर, 19 सितंबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को कश्मीर में पांच व्यसन उपचार सुविधा (एटीएफ) केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया, जिससे घाटी में मौजूदा नशामुक्ति तंत्र को मजबूती मिलेगी। यह जानकारी एक आधिकारिक प्रवक्ता ने दी।

प्रवक्ता ने कहा कि ये एटीएफ बडगाम, बांदीपोरा, पुलवामा, शोपियां और कुलगाम जिलों में स्थित हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इससे घाटी में मौजूदा नशामुक्ति तंत्र को मजबूती मिलेगी क्योंकि ये नशा करने वालों को समग्र और एकीकृत उपचार प्रदान करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर में एकीकृत स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन को बढ़ावा देते हुए मंत्री ने क्षेत्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान बारामूला से पांच एटीएफ केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया।

मांडविया केंद्र सरकार के जनता तक पहुंच बनाने के कार्यक्रम के तहत उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के दो दिवसीय दौरे पर थे। इसका उद्देश्य नयी विकास परियोजनाओं की एक श्रृंखला द्वारा बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के अलावा जमीनी स्तर पर जनता की प्रतिक्रिया प्राप्त करना था।

प्रवक्ता ने कहा कि मंत्री ने एक समारोह की भी अध्यक्षता की, जहां उन्होंने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए कोविड-19 योद्धाओं को सम्मानित किया।

मांडविया ने स्वास्थ्य संस्थानों में बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए की गई विभिन्न पहलों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार लोगों को सस्ती और समावेशी स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रयासरत है।

भाषा अमित प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)