कई भाजपा नेता, सिद्धरमैया के जन्मदिन कार्यक्रम के बाद बड़े कार्यक्रम के पक्ष में हैं:रेणुकाचार्य |

कई भाजपा नेता, सिद्धरमैया के जन्मदिन कार्यक्रम के बाद बड़े कार्यक्रम के पक्ष में हैं:रेणुकाचार्य

कई भाजपा नेता, सिद्धरमैया के जन्मदिन कार्यक्रम के बाद बड़े कार्यक्रम के पक्ष में हैं:रेणुकाचार्य

: , August 5, 2022 / 09:07 PM IST

बेंगलुरु, पांच अगस्त (भाषा) कर्नाटक के मध्य जिले दावणगेरे में पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धरमैया के 75 वें जन्मदिवस कार्यक्रम में भारी भीड़ के जुटने के बाद इस क्षेत्र के भाजपा नेताओं के एक वर्ग ने पार्टी नेतृत्व से राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं कार्यक्रम को लोगों के सामने पेश करने के उद्देश्य से एक बड़े कार्यक्रम की अपील की है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के राजनीतिक सचिव एवं दावणगेरे के होन्नाली के विधायक एम पी रेणुकाचार्य ने कहा कि पार्टी के स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जिले में इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित करने की मांग कर रहे हैं।

रेणुकाचार्य ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘संभाग वार सभाएं होंगी और मैं मुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील से मिलकर दावणगेरे में उसका समापन कार्यक्रम करने का मौका देने का अनुरोध करूंगा। हम एक बड़ा कार्यक्रम करेंगे क्योंकि हमारे नेता एवं कार्यकर्ता उसकी मांग कर रहे हैं।’’

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस कार्यक्रम को तीन अगस्त को दावणगेरे में हुए सिद्धरमैया के 75 वें जन्मदिन कार्यक्रम के मुकाबले के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘(भाजपा का प्रस्तावित) कार्यक्रम भाजपा के जनमैत्री कार्यक्रमों, योजनाओं एवं उपलब्धियों को लोगों के सम्मुख पेश करने के लिए होगा। हमने अनुरोध किया है, मुख्यमंत्री एवं पार्टी अध्यक्ष निर्णय लेंगे और घोषणा करेंगे।’’

कांग्रेस ने शीर्ष नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में हुए सिद्धरमैया के इस जन्मदिन कार्यक्रम का चुनावी बिगुल फूंकने के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश की है। उसे उम्मीद है कि इस कार्यक्रम का उसे फायदा होगा। सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में करीब आठ लाख लोग पहुंचे थे।

बताया जाता है कि प्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी नेतृत्व को चेताया है कि सिद्धरमैया के इस विशाल जन्मदिन कार्यक्रम को चुनाव से पहले हल्के में नहीं लें।

एक सवाल के जवाब में रेणुकाचार्य ने कहा कि भाजपा को सिद्धरमैया के सफल जन्मदिन कार्यक्रम से कोई चिंता नहीं है । उन्होंने कहा कि दरअसल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार एवं विपक्षी कांग्रेस के अन्य नेताओं ने ही इसका विरोध किया था।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga