MCD Election Result : शुरुआती रुझानों में भाजपा 110 सीटों पर, AAP 105 पर ‘आगे, कांग्रेस काफी पीछे |

MCD Election Result : शुरुआती रुझानों में भाजपा 110 सीटों पर, AAP 105 पर ‘आगे, कांग्रेस काफी पीछे

MCD polls: सुबह आठ बजकर 57 मिनट पर आए रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर बढ़त हासिल है। कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई।

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 10:05 AM IST, Published Date : December 7, 2022/9:26 am IST

MCD polls: नयी दिल्ली, 7  दिसंबर । दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 110 सीटों पर और आम आदमी पार्टी (आप) 105 सीटों पर आगे है।

सुबह आठ बजकर 57 मिनट पर आए रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर बढ़त हासिल है। कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई।

read more: बाबरी विध्वंस के आरोपियों को बरी करने के निर्णय को चुनौती देगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत वोटिंग मशीन में कैद हो गई थी। चुनाव में 50.48 फीसदी मतदान हुआ था।

अधिकारियों ने यहां मंगलवार को कहा था कि वे मतगणना के लिए पूरी तरह स तैयार हैं और इसके लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं।

इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम तौर पर ‘आप’, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था।

read more: राहुल गांधी के नेतृत्व में राजस्थान में तीसरे दिन ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू

‘आप’ और भाजपा दोनों ने विश्वास जताया है कि वे चुनाव में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है। हालांकि, अधिकांश चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों ने भाजपा पर ‘आप’ की भारी जीत और कांग्रेस के तीसरे स्थान पर रहने का पूर्वानुमान जताया है।