पूरब में तैयारियों की समीक्षा के लिए थलसेना, नौसेना, वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक

पूरब में तैयारियों की समीक्षा के लिए थलसेना, नौसेना, वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक

: , May 19, 2022 / 05:56 PM IST

शिलांग, 19 मई (भाषा) वायुसेना, थलसेना और नौसेना के शीर्ष अधिकारियों ने शिलांग में बैठक करके देश के पूर्वी भाग में अभियान संबंधी मुद्दों और सेना की विभिन्न शाखाओं के बीच तालमेल बढ़ाने के तरीकों की समीक्षा की। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को इस आशय की जानकारी दी।

भारतीय सेना की तीनों शाखाओं के पूर्वी कमांडर्स-इन-चीफ का तीन दिवसीय सम्मेलन पूर्वी एयर कमान के मुख्यालय में आयोजित किया गया था, जो बृहस्पतिवार को समाप्त हुआ।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कमांडरों ने अपने-अपने क्षेत्र में अभियानों की विशिष्टता के संबंध में एक-दूसरे को जानकारी दी और एक-दूसरे की ताकत को पहचाना। सभी कमांडर सेना की तीनों शाखाओं के बीच तालमेल बढ़ाने के परस्पर तरीकों पर सहमत हुए।’’

उन्होंने बताया कि कमांडरों ने पिछली बैठक से अभी तक अभियान और साज-सज्जा से जुड़े विभिन्न मसलों में हुई प्रगति की भी समीक्षा की।

अंडमान व निकोबार कमान के कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अजय सिंह, पूर्वी नौसेना कमान के फ्लैग अफसर कमांडिंग इन चीफ वाइस एडमिरल बी.दासगुप्ता और पूर्वी कमान के जनरल अफसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंटजनरल आर. पी. कलिता ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक की मेजबानी पूर्वी एयर कमान के एयर अफसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल डी. के. पटनायक ने की।

भाषा अर्पणा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)