मेघालय के मुख्यमंत्री गुवाहाटी के उस होटल में रुके जहां शिवसेना के बागी विधायक ठहरें हैं, दी सफाई

मेघालय के मुख्यमंत्री गुवाहाटी के उस होटल में रुके जहां शिवसेना के बागी विधायक ठहरें हैं, दी सफाई

: , June 23, 2022 / 09:37 PM IST

गुवाहाटी, 23 जून (भाषा) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के अचानक यहां उस होटल में रुकने के बाद अटकलें तेज हो गई हैं, जहां महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायक और कुछ निर्दलीय विधायक डेरा डाले हुए हैं।

संगमा ने हालांकि स्पष्ट किया कि गुवाहाटी के रेडिसन ब्ल्यू होटल में उनकी यात्रा दोपहर के भोजन के लिए थी क्योंकि यह शिलांग से शहर के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रास्ते में स्थित है। लेकिन उनकी यात्रा के समय को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का एक घटक है और भारतीय जनता पार्टी मेघालय में उनकी सरकार का हिस्सा है।

वह भाजपा के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के कई शीर्ष नेताओं के करीबी दोस्त हैं।

हालांकि, यह सर्वविदित है कि मेघालय के मुख्यमंत्री के पिता पी. ए. संगमा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार के करीबी सहयोगी थे, जिन्होंने संगमा और तारिक अनवर के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाया था और उन्हें 1990 के दशक के अंत में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था।

पवार, दिवंगत संगमा और अनवर ने इसके बाद 1999 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) बनाई थी।

कोनराड संगमा की बहन अगाथा संगमा मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में राकांपा कोटे से मंत्री थीं।

राकांपा अब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा है, जिसका अस्तित्व अब होटल में डेरा डाले हुए शिवसेना विधायकों की बगावत के बाद दांव पर लगा है।

भाषा

प्रशांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)