मेघालय के मंत्री ने प्रधानमंत्री से कर्नाटक के ईसाइयों की 'सुरक्षा' सुनिश्चित करने का आग्रह किया |

मेघालय के मंत्री ने प्रधानमंत्री से कर्नाटक के ईसाइयों की ‘सुरक्षा’ सुनिश्चित करने का आग्रह किया

मेघालय के मंत्री ने प्रधानमंत्री से कर्नाटक के ईसाइयों की 'सुरक्षा' सुनिश्चित करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 4, 2021/9:57 pm IST

शिलांग, चार दिसंबर (भाषा) मेघालय में भाजपा के एकमात्र मंत्री सनबोर शुलाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कर्नाटक में रहने वाले ईसाइयों की ‘‘सुरक्षा एवं संरक्षा’’ सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

पूर्वोत्तर राज्य के श्रम मंत्री शुलाई ने ‘‘ईसाई समुदाय के हालिया सर्वेक्षण के संबंध में’’ प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग की।

उन्होंने इसे ‘‘असंवैधानिक’’ करार दिया और कहा कि इस तरह का कृत्य अत्यधिक आपत्तिजनक होने के अलावा कर्नाटक में अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के बीच अविश्वास पैदा करेगा ।

शुलाई ने कहा, ‘‘मैं आपके माननीय कार्यालय से अनुरोध करता हूं कि कृपया आर्कबिशप और अन्य ईसाई समुदायों द्वारा उठाए गए मुद्दे पर संज्ञान लें। कृपया सुनिश्चित करें कि कर्नाटक और भारत के हर राज्य में रहने वाले ईसाई समुदाय की सुरक्षा और संरक्षा की जाए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं डेटा संग्रह के रूप में ईसाई समुदाय के हालिया सर्वेक्षण के संबंध में आपके हस्तक्षेप की मांग करना चाहता हूं। चूंकि भारत की वैश्विक धर्मनिरपेक्ष छवि है, ऐसे कृत्य निश्चित रूप से हमारी छवि को खराब करने वाले हैं।’’

इसाई बहुल मेघालय के वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि बेंगलुरू के आर्कबिशप पीटर मचाडो ने भी सर्वेक्षण पर आपत्ति जताई थी।

गौरतलब है कि मेघालय में भाजपा के दो विधायक हैं और नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार का हिस्सा है, जिसके अध्यक्ष कोनराड के संगमा हैं जो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

भाषा रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)