किराया संशोधन समिति के सदस्यों ने ऑटो, कैब से यात्रा कर ड्राइवरों की मांगों को जाना |

किराया संशोधन समिति के सदस्यों ने ऑटो, कैब से यात्रा कर ड्राइवरों की मांगों को जाना

किराया संशोधन समिति के सदस्यों ने ऑटो, कैब से यात्रा कर ड्राइवरों की मांगों को जाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 17, 2022/6:49 pm IST

नयी दिल्ली, 17 मई (भाषा) ऑटो रिक्शा और टैक्सियों के किराये में संशोधन के लिए बनी दिल्ली सरकार की समिति के कुछ सदस्य पिछले दो सप्ताह से ड्राइवरों की मांगों और अपेक्षाओं को समझने के लिए कैब और ऑटो से यात्रा कर रहे हैं। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, दिल्ली सरकार ने पिछले महीने यहां ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों के किराया संशोधन के लिए एक समिति का गठन किया था। समिति इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप दे सकती है।

एक सूत्र ने बताया, ‘‘पिछले 15 दिनों से अधिकारी दिल्ली में ऑटो-रिक्शा और टैक्सियों में घूम रहे हैं ताकि ड्राइवरों की मांगों और किराया संशोधन कवायद से उनकी अपेक्षाओं को जान सकें।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘किराया संशोधन पर उनकी (ड्राइवरों की) प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है क्योंकि वे प्रमुख हितधारक हैं।’’

रिपोर्ट जमा करने की समय सीमा इस सप्ताह समाप्त होने वाली है। सूत्र ने कहा कि समिति को जल्द ही अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देना है। किराया संशोधन समिति की अध्यक्षता विशेष आयुक्त (राज्य परिवहन प्राधिकरण) कर रहे हैं।

समिति के अन्य सदस्यों में उपायुक्त और उप लेखा नियंत्रक, दो नामित जिला परिवहन अधिकारी और एक तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं। समिति में नागरिक संस्था के सदस्य भी शामिल हैं जिनमें रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), यात्रियों और छात्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

भाषा सुरभि उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)