घर लौटेगा सीमा पार गया मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति | Mentally unstable person to return home

घर लौटेगा सीमा पार गया मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति

घर लौटेगा सीमा पार गया मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 20, 2021/2:21 pm IST

खरगोन (मध्य प्रदेश), 20 जुलाई (भाषा) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले से पांच महीने पहले लापता होकर गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान चले गए मानसिक रुप से विक्षिप्त 35 वर्षीय व्यक्ति इस सप्ताह वापस अपने गांव लौट आएगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जितेंद्र सिंह पवार ने मंगलवार को पीटीआई/भाषा को बताया कि जिले के बैडिया थाना क्षेत्र के नलवट गांव के वेलसिंह को राजस्थान पुलिस द्वारा श्रीगंगानगर जिले में उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा और एक-दो दिन में वह यहां अपने घर लौट आएगा।

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार को फ्लैग मीटिंग के बाद वेल सिंह को बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) को सौंप दिया। बीएसएफ द्वारा वेल सिंह को राजस्थान पुलिस को सौंपने के बाद वहां से सूचना मिलने के बाद वेल सिंह का परिवार उसे लेने के लिए राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर थाने के लिए मंगलवार रात को यहां रवाना होगा।

उन्होंने बताया कि मानसिक रुप से अस्थिर वेलसिंह पहले भी कई मौकों पर अपने घर से लापता हो चुका है लेकिन कुछ दिन बाद घर वापस लौट आता था। इस बार वह करीब पांच माह पहले घर से लापता हो गया और जब वापस नहीं आया तो उसके परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

इसके बाद कुछ दिन पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बताया कि वेल सिंह सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था और पाकिस्तानी सुरक्षा बल ने उसे बीएसएफ के हवाले कर दिया है। वेलसिंह की पहचान सुनिश्चित करने के लिए उसके परिवार के सदस्यों ने वीडियो कॉल के जरिए उससे बात की।

इसबीच, स्थानीय विधायक सचिन बिड़ला ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वेलसिंह के परिवार को उसे वापस लाने में आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो उन्होंने इसके लिए एक चार पहिया वाहन की व्यवस्था की है, जिससे उसका परिवार मंगलवार की रात राजस्थान रवाना होगा।

भाषा सं दिमो अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers