मीर को प्रियंका की रिहाई के लिए प्रदर्शन के दौरान कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया |

मीर को प्रियंका की रिहाई के लिए प्रदर्शन के दौरान कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया

मीर को प्रियंका की रिहाई के लिए प्रदर्शन के दौरान कुछ देर के लिए हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 5, 2021/4:27 pm IST

श्रीनगर, पांच अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को मंगलवार को यहां पुलिस ने कुछ समय के लिए तब हिरासत में ले लिया जब पार्टी ने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाद्रा को हिरासत लिए जाने के खिलाफ एक विरोध मार्च निकाला था।

वाद्रा को सोमवार को सीतापुर में लखीमपुर जाते समय हिरासत में लिया गया था, जहां रविवार को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोग मारे गए थे।

पार्टी महासचिव को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ देशव्यापी विरोध के तहत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यहां एम ए रोड स्थित पार्टी कार्यालय से विरोध मार्च निकालने की कोशिश की।

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही प्रदर्शनकारी एम ए रोड पहुंचे, पुलिस हरकत में आई और उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मीर को हिरासत में लिया और उन्हें यहां कोठीबाग थाने ले गई। कुछ देर हिरासत में रखने के बाद मीर को रिहा कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर भी कर दिया लेकिन इस दौरान कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को मामूली चोटें लग गईं।

हिरासत में लिए जाने से पहले, मीर ने संवाददाताओं से कहा कि प्रदर्शन उन किसानों के समर्थन में था जो तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और साथ ही पार्टी के महासचिव के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए भी था।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी (वाद्रा की) रिहाई तक आज देशभर में सड़कों पर रहेंगे। यह विरोध उनके साथ एकजुटता व्यक्त करने और किसानों का समर्थन करने के लिए है।”

भाषा

नोमान शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)