हरियाणा के नगर निकाय चुनावों में जीत पर मोदी ने भाजपा-जजपा गठबंधन को दी बधाई

हरियाणा के नगर निकाय चुनावों में जीत पर मोदी ने भाजपा-जजपा गठबंधन को दी बधाई

: , June 22, 2022 / 11:09 PM IST

नयी दिल्ली, 22 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन की जीत पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि यह नतीजे राज्य सरकार के कामकाज पर जनता के विश्वास को दर्शाते हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन ने नगर निकायों की 46 सीटों में से 25 पर जीत दर्ज की है।

मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘हरियाणा के स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा-जजपा गठबंधन की शानदार जीत के लिए दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को ढेरों बधाई। राज्य सरकार जिस प्रकार विकास के पथ पर प्रदेश को निरंतर आगे ले जा रही है, जनता ने उसमें अपना पूरा विश्वास व्यक्त किया है।’’

राज्य में 18 नगर परिषदों और 28 नगरपालिका समितियों के अध्यक्ष पद के लिए रविवार को मतदान हुआ था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों को बधाई देते हुए दावा किया कि यह जीत पार्टी में लोगों के विश्वास को दर्शाती है।

राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भाजपा ने 22 सीट, जेजेपी ने तीन, आम आदमी पार्टी ने एक, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने एक, जबकि निर्दलीयों ने 19 सीट जीती हैं।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की 18 में से 10 सीट भाजपा को मिली हैं। भाजपा की सहयोगी जेजेपी ने एक, इनेलो ने भी एक और निर्दलीयों ने छह सीट जीतीं।

भाषा ब्रजेन्द्र अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)