मोदी ने पटनायक और जगनमोहन रेड्डी से बात कर चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया |

मोदी ने पटनायक और जगनमोहन रेड्डी से बात कर चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया

मोदी ने पटनायक और जगनमोहन रेड्डी से बात कर चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : September 26, 2021/7:11 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चक्रवाती तूफान ‘‘गुलाब’’ के मद्देनजर ओडिशा और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्रियों नवीन पटनायक और वाई एस जगन मोहन रेड्डी से बातचीत की और इससे उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया।

प्रधानमंत्री ने दोनों मुख्यमंत्रियों को हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन भी दिया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से बातचीत की और चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ के मद्देनजर उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया। केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। मैं सभी की सुरक्षा और खुशहाली के लिए प्रार्थना करता हूं।’’

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ओडिशा के कुछ हिस्सों में चक्रवात से उत्पन्न स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से चर्चा की। इससे निपटने के लिए केंद्र हरसंभव मदद का आश्वासन देता है। सभी की सुरक्षा और खुशहाली की कामना करता हूं।’’

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि मई में तबाही मचाने वाले ‘यास’ तूफान के बाद चार महीनों में राज्य में आनेवाला ‘गुलाब’ दूसरा तूफान है। इसके आधी रात के करीब गोपालपुर और आंध्र प्रदेश में कलिंगपत्तनम के बीच दस्तक देने की संभावना है।

विभाग ने बताया कि यह तूफान गोपालपुर से करीब 125 किलोमीटर दक्षिणपूर्व और कलिंगपत्तनम से 160 किलोमीटर पूर्व में स्थित है। तूफान समुद्र में 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है।

चक्रवात के प्रभाव से ओडिशा के दक्षिण एवं तटीय क्षेत्रों में रविवार से बारिश शुरू हो गयी है।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers