परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले 200 से अधिक छात्र व शिक्षक गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे |

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले 200 से अधिक छात्र व शिक्षक गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले 200 से अधिक छात्र व शिक्षक गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे

: , January 25, 2023 / 08:32 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस वर्ष के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले 200 से अधिक छात्र एवं शिक्षक गणतंत्र दिवस परेड और ‘‘बीटिंग रिट्रीट’’ समारोह भी देखेंगे। शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दीं

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को 74वें गणतंत्र दिवस परेड के दौरान छात्रों एवं शिक्षकों को कर्तव्य पथ पर ‘‘इनक्लोजर’’ संख्या 18 में बैठाया जाएगा।

शिक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, कला उत्सव प्रतियोगिता के विजेताओं सहित 200 छात्र और परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले शिक्षक भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड और 29 जनवरी को ‘‘बीटिंग रिट्रीट’’ कार्यक्रम देखेंगे।

परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री आगामी बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हैं। प्रधानमंत्री परीक्षा के तनाव और अन्य मुद्दों से संबंधित सवालों के जवाब भी देते हैं।

इस कार्यक्रम का छठा संस्करण 27 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में आयोजित होगा। स्कूल व कॉलेज छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण 16 फरवरी, 2018 को स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

वार्षिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 25 नवंबर से 30 दिसंबर तक खुली थी।

अधिकारी ने बताया कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्रों को राजघाट, सदैव अटल, प्रधानमंत्री संग्रहालय, कर्तव्य पथ जैसे राष्ट्रीय महत्व के स्थानों पर भी ले जाया जाएगा ताकि वे देश की समृद्ध विरासत से परिचित हो सकें।

भाषा अविनाश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)